scorecardresearch
 
इन्वेस्टमेंट या सेविंग? दोनों में से एक चुनने में दुविधा है, तो ये सुनिए : मनी मैनेजर, Ep 73

इन्वेस्टमेंट या सेविंग? दोनों में से एक चुनने में दुविधा है, तो ये सुनिए : मनी मैनेजर, Ep 73

‘आजतक रेडियो’ के स्पेशल पॉडकास्ट ‘मनी मैनेजर’ में इस हफ्ते बात करेंगे खर्च से बचे रुपए के इस्तेमाल के दो आम तरीकों पर जो हैं सेविंग और इन्वेस्टमेंट. जानेंगे सेविंग्स और इन्वेस्टमेंट के अलग अलग पहलू और सही तरीके के बारे में . साथ ही ये भी कि इन दोनों के राहों में रिस्क क्या क्या है? और उनके समाधान क्या हैं? और फिर  जानेंगे उस ज़रूरी सवाल का जवाब कि सेविंग्स बेहतर है या इन्वेस्टमेंट?


साथ ही हम इस हफ्ते की बिजनस हेडलाइंस भी आपको सुनाएंगे अपनी फायनेंसियल एक्सपर्ट स्वाति कुमारी के उन हेडलाइन्स पर कमेंट्स यानी उनकी राय के साथ. 

इस हफ्ते आज तक रेडियो की पॉडकास्टर ख़ुशबू के साथ होंगी  फाइनेंशियल मामलों की एक्सपर्ट स्वाति कुमारी जी जिनसे हम करेंगे बात खर्चे से बचे पैसे को कहाँ लगाना सही है? बतौर सेविंग्स ही रखें या कहीं इन्वेस्ट कर दें? इन्वेस्टमेंट की राह के ख़तरे इतने हैं उनसे कैसे निपटें? और सेविंग्स के भी हर पहलू पर बात.  स्वाति जी से जानेंगे बदलते ट्रेंड में सेविंग्स के साथ जाना सही है या इन्वेस्टमेंट के साथ आज के इस एपिसोड में.

इसके अलावा आखिर में ‘क्लोज़िंग बेल’ नाम का सेग्मेंट जरूर सुनिएगा ताकि अगले हफ्ते का बजट बनाते हुए आपको पता हो कि क्या-क्या बड़ा घटनेवाला है और किन-किन बिजनेस न्यूज पर आपका ध्यान होना चाहिए और शो के आखिर में बात लिसनर्स के भेजे गए कुछ सवालों पर भी होगी.   आप अब हमारे व्हाट्सएप नंबर यानि 9953323303 पर भी हमसे सवाल पूछ सकते हैं. 'मनी मैनेजर' के इस एपिसोड को सुनने के लिए नीचे प्लेयर पर प्ले बटन दबाएँ-

प्रोड्यूसर- रोहित त्रिपाठी
साउंड मिक्सिंग- अमृत रेगी
 

Listen and follow मनी मैनेजर